चोरी की कारों का डेटाबेस

इंटरनेशनल चोरी कार डेटाबेस चोरी की कारों, नावों, मोटरबाइक, और ट्रकों का एक सक्रिय डेटाबेस है। डिजिटपोल इस चोरी कार डेटाबेस के पंजीकरण और उसे बनाए रखने के लिए ज़िम्मेदार है और यूएसए, यूरोप, एशिया, अफ्रीका और प्रशांत महासागरीय क्षेत्रों के लिए चुराए गए, वांछित और गबन किए गए वाहनों को पंजीकृत करता है, इस डेटाबेस में सूचीबद्ध सभी वाहन चोरी की वस्तुओं के रूप में वांछित हैं।

यदि आपको इस चोरी की कार के डाटाबेस की सूची में उपलब्ध कोई भी वाहन मिल जाए तो वाहन के मिलते ही डिजिटपोल या निकटतम पुलिस स्टेशन से संपर्क करें।

चोरी की कार के डाटाबेस में एक वाहन को पंजीकृत करके, वाहन के बारे में जानकारी सहित एक चेतावनी सोशल मीडिया पर भेजी जाती है और हर कुछ घंटों में फिर से भेजी जाती है, इसमें वाहन चेसिस नंबर (VIN), वाहन पहचान संख्या, मेक, मॉडल, रंग और लाइसेंस प्लेट चोरी के रूप में गूगल के पहले पृष्ठ पर सूचीबद्ध किया जाएगा। यह महत्वपूर्ण है जब एक चोरी की गई कार आपके देश से बाहर भेज दी जाती है या सीमा शुल्क, पुलिस या आयात अधिकारियों या संभावित खरीदारों द्वारा जाँच की जाती है। यदि आपकी कार को स्थानीय पुलिस को सूचित किया जाता है, तो सीरियल नंबर, VIN और लाइसेंस प्लेट चोरी के रूप में एक सार्वजनिक इंटरनेट (गूगल) खोज में दिखाई नहीं दे सकती है इसलिए यह चोरी किया गया वाहन डेटाबेस जनता को वाहन अपराध से निपटने और बढ़ाने के लिए अतिरिक्त संसाधन प्रदान करता है और चोरी के वाहन को बरामद करने के मौके को बढाता है।

यह साबित होता है कि कई खरीदारों ने वाहन खरीदने से पहले एक VIN ऑनलाइन खोजा है, इसलिए इस डेटाबेस में एक वाहन का अस्तित्व पुलिस, सीमा शुल्क, सार्वजनिक, एक संभावित खरीदार या एक वाहन आयात / निर्यात कार्यालय को सतर्क करने के लिए महत्वपूर्ण है।

यदि आपका वाहन / कार चोरी हो जाती है, तो आपको चोरी की सूचना तुरंत नजदीकी पुलिस स्टेशन को देनी होगी और फिर डिजिटपोल को फोन पर जानकारी देकर चोरी हुए वाहन को सूची में डालने और वाहन की खोज करने में सहायता ली जा सकती है। जैसे ही चोरी की सूचना पुलिस को दी जाती है, पुलिस VIN और लाइसेंस प्लेट के आधार पर अंतर्राष्ट्रीय वारंट जारी करती है। वाहन तब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर और इंटरपोल एसएमवी डेटाबेस पर होता है। कुछ मामलों में, डिजिटपोल खोज और पुनर्प्राप्ति के साथ परिचालन सहायता प्रदान करता है।